Grand Salute to the Grandmaster


#Blog post 33
काश मेरी ज़िंदगी में सरहद की शाम आए
काश मेरी ज़िंदगी वतन के काम आए
ना ख़ौफ़ है मौत का और ना आरज़ू है जन्नत की
मगर जब कभी ज़िक्र हो शहीदों का
काश मेरा भी नाम आए, काश मेरा भी नाम आए
जब कोई पूछे मेरे बारे में, तो मेरी ये पहचान लिख देना
उठाना मेरा कमांडो डैगर और छाती पे हिंदुस्तान लिख देना
कोई पूछे पागल था वो कौन ?
तो भगत सिंह क्रांतिकररिओं का चेला और इंकलाब का गुलाम लिख देना
और बचा हो जो जिस्म में लहू मेरे निकाल लाओ उसे फेकना ज़मीन पे और "माँ तुझे सलाम लिख देना" ।
यही परिचय है था और रहेगा ।
We may have different wings and different subjects but we belong to one college and that college is " भारत"
ना हिंदुओं से ना मुसलमानो से इस मुल्क को तकलीफ है गद्दारों और बेईमानो से ।
जिन्हें हम हार समझ बैठे थे, गला अपना सजाने को वही अब नाग बन बैठे हमहि को काट खाने को ।

Comments

  1. The lines have been quoted by Shifuji himself , i just tried to share it with the audience.

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

Gratitude is the key to a happy life

Friendship By Chance

"It's Over"